Ad Code

Responsive Advertisement

Ticker

5/recent/ticker-posts

How To Use Personal Magnetism To Grow Successfully in life? / जीवन में सफलतापूर्वक बढ़ने के लिए व्यक्तिगत चुम्बकत्व का उपयोग कैसे करें?

 


जीवन में सफलतापूर्वक बढ़ने के लिए व्यक्तिगत चुम्बकत्व का उपयोग कैसे करें?


To read in English, Click here.


आइए समझते हैं। आप केवल सफलता के बारे में सपने देखकर उचित रूप से सफल होने की उम्मीद नहीं कर सकते।

यदि आप अपने करियर में आंख मूंदकर डुबकी लगाते हैं तो आप निश्चित रूप से सफलता प्राप्त नहीं कर सकते।

आप वास्तव में कुछ हद तक व्यक्तिगत चुंबकत्व के बिना सफल नहीं हो सकते।

जब आपने इस लेख को पढ़ना शुरू किया, तो निस्संदेह आपके पास कुछ चुंबकीय क्षमता थी, चाहे वह शारीरिक हो या मानसिक। यदि आपने दोनों किस्मों को ऊर्जावान रूप से उसके निर्देशों का पालन करते हुए विकसित किया है, तो आपने उन्हें एक जीवित इकाई, चुंबकीय व्यक्तित्व में भी जोड़ दिया है।

इस परिणाम के लिए कम से कम एक साल के लगातार प्रयास की आवश्यकता है। यदि आप कम समय में इस बिंदु पर पहुंचे हैं, तो आपको वापस जाना चाहिए और जहां जल्दबाजी ने आपकी प्रगति को धीमा कर दिया था, वहां से शुरू करें।


(Hindi) How to Motivate Yourself Forever? Can Meditation Help?


Magnetism is a natural growth :


कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसी पुस्तक को कितनी अच्छी तरह पढ़ और समझ सकते हैं, किसी कानून को विकसित करने और समझने में समय और विचारशील प्रयास लगता है। इस संबंध में आपकी क्षमता कितनी भी कम क्यों न हो, यदि आप उचित समय और वास्तविक प्रयास के साथ इसे हासिल करने में लगे हैं तो यह विकास बिल्कुल निश्चित है।

कैलिफोर्निया के विशालकाय पेड़ कभी छोटे पौधे हुआ करते थे। समय की धीमी गति ने प्रकृति को उन्हें शक्तिशाली विशालकाय पेड़ में बदलने में मदद की। पश्चिमी दुनिया के इन विशाल वृक्षों को उत्तरी दुनिया की गर्मियों की गर्म संस्कृति में पैदा किया जा सकता है? जवाब है, नहीं, ठीक वैसे ही किसी लेख को पढ़कर,  या उसके निर्देशों का जल्दबाजी में अभ्यास करके चुंबकत्व हासिल नहीं किया जा सकता है।

चुंबकीय विकास स्वाभाविक रूप से धीमा होता है। उद्देश्यपूर्ण जीवन में चुंबकत्व की प्रतिक्रिया प्राप्त करने से पहले इसके सिद्धांतों, इसकी विधियों और इसके अध्ययन के परिणामों में खुद के द्वारा गहराई से डूबना और आत्मसात करना होगा। यदि आपने इन पंक्तियों को सही ढंग से पढ़ा है, तो आपने सीखा है कि चुंबकीय विकास को जल्दी नहीं किया जा सकता है। इन कथनों को यहाँ रखने का कारण यह है कि, यदि वे हमारे काम की शुरुआत में किए गए होते, तो दृष्टिकोण निराशाजनक लग सकता था, लेकिन इससे भी अधिक क्योंकि उन्हें समझा नहीं गया होता। क्योंकि आपने उन्हें समझने के लिए कड़ी मेहनत की है, आप किसी भी संभावित निराशा पर मुस्करा सकते हैं। आपने चुंबकीय शक्ति के लिए कम कीमत चुकाई है क्योंकि लाभ कमियों से अधिक हैं।


(HINDI) HOW TO IMPROVE THE ART OF CONVERSATION / बातचीत की कला में सुधार कैसे करें ?


Magnetism and practical life :


बिताए गए समय के दौरान, इन सिफारिशों के आवेदन ने कई आश्चर्य पैदा किए हैं। इसकी बहुत संभावना है कि आपको उस जोखिम के प्रति सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी क्योंकि चुंबकत्व के विकास के लिए मानसिक क्षेत्र पर विचार की गहन, निरंतर एकाग्रता की आवश्यकता होती है। इस रखवाली को करने की प्रक्रिया का संक्षेप में नीचे वर्णन किया गया है।

चुंबकत्व का एकमात्र मूल्य यह है कि वास्तविक दुनिया की स्थितियों में इसका उपयोग कैसे किया जा सकता है। सफलता मात्र सिद्धि न होकर एक उपयोगी शक्ति है। यह विकसित और ठीक से लागू होने पर उद्देश्य के व्यावहारिक कार्य में स्वयं को नियंत्रित करता है। आप जिस उद्देश्य की तलाश कर रहे थे, उसकी परिभाषा कुछ इस प्रकार हो सकती है:

सफलता, व्यक्तिगत चुम्बकत्व का एक रूप है जिसे तार्किक रूप से वास्तविक जीवन में गुणा किया गया है।

व्यावहारिक विवेक मनुष्य का प्रथम दायित्व है।


Tips For Business Blogging : How To Increase Business Values


Dealing with others :


आपसे यह ध्यान रखने का आग्रह किया जाता है कि लोगों के लिए चुंबकत्व के सभी अनुप्रयोगों में आपका सबसे पहला लक्ष्य उनके मन में एक सुखद भावना पैदा करना है। जब तक आप किसी के मन में सकारात्मक आत्म-छवि स्थापित नहीं कर लेते, तब तक किसी को एक निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए राजी करने की कोशिश न करें। यह महत्वपूर्ण पहली क्रिया है। एक बार यह स्थिति सुनिश्चित हो जाने के बाद ही आप चुंबकीय हमले के लिए तैयार होते हैं।

दूसरों के साथ व्यवहार करते समय और उन्हें वह करने के लिए राजी करने की कोशिश करें जो आप चाहते हैं, आपको अपनी आंतरिक चुंबकीय शक्ति को कॉल करना चाहिए, क्या वे ऐसा करेंगे, और कल्पना करें कि वे पहले से ही सहमत हैं और वांछित कार्रवाई कर चुके हैं। बाहरी साधन चाहे जो भी हों, आपकी आंतरिक स्थिति पूरी तरह से शांत, प्रफुल्लित और आशावान होनी चाहिए। अपने मन को वांछित वस्तु पर केंद्रित करना चाहिए, और उसकी पूर्णता को अब सुरक्षित माना जाना चाहिए। हालांकि उस व्यक्ति की प्रतिक्रिया में कुछ समय लग सकता है, लेकिन आपको इससे खुद को हतोत्साहित नहीं होने देना चाहिए क्योंकि कुछ दिमाग सुझाव लेते हैं - जैसे कि आपकी अनकही इच्छा - अपने स्वयं के विचारों पर कार्य करने से पहले। लोगों को यह महसूस कराना हमेशा बेहतर होता है कि वे अपनी पहल या निर्णय पर काम कर रहे हैं; उन्हें पूरी तरह से अप्रतिबंधित महसूस करना चाहिए, किसी भी तरह से मजबूर नहीं किया जाना चाहिए, और जैसे कि वे आपकी मर्जी के बजाय अपनी मर्जी से काम कर रहे हों।

हम इन सभी सुझावों को एक प्रतिष्ठित वैज्ञानिक लेखक के शब्दों में संक्षेप में प्रस्तुत कर सकते हैं:

"जीवन एक धमकाने वाला नहीं है जो खुले ब्रह्मांड में घूमता है, सभी दिशाओं में ऊर्जा के नियमों को परेशान करता है, बल्कि एक कुशल रणनीतिकार है, जो अपने तारों पर अपने गुप्त कक्ष में बैठकर एक महान सेना के आंदोलनों को निर्देशित करता है।" यह चुंबकत्व का एक अच्छा वर्णन है।


How to make memory better - Reason and Secret to improve


अब हम व्यावहारिक जीवन में चुंबकत्व की महान धारणा-सिद्धांत के लिए तैयार हैं, जो कि सफलता है।

विचार करें कि प्रत्येक उपक्रम पहले ही पूरा हो चुका है और सभी लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया गया है।

इस लेख ने आपको इसके आवश्यक तत्वों के साथ समन्वय करके सफलता के विचार से संतृप्त करने का प्रयास किया है, और इस प्रकार आपके पूरे अस्तित्व को इस शक्तिशाली विश्वास में झुलाने का प्रयास किया है कि बड़ी सफलता भी आपके लिए है।


धन्यवाद 


ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग पर बने रहें....


इस आर्टिकल से संबंधित और आगे आने वाले आर्टिकल के लिए किसी भी विषय के बारे में अपनी राय कमेंट करें।


धन्यवाद

टीम फेस ऑफ हिंद

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement